Breaking News

स्वच्छ भारत के अभियान को सफल बनाने में सबकी होनी चाहिए सहभागिता-विनय जायसवाल


टाइम्स ऑफ कुशीनगर ब्यूरो 

कुशीनगर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न स्व. लाल बहादुर शास्त्री का जन्मदिन नगरपालिका परिषद पडरौना कार्यालय के प्रांगण में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।


नगर पालिका परिषद कार्यालय में हुआ झंडारोहण

 नगर नगरपालिका परिषद पडरौना के अध्यक्ष विनय जायसवाल द्वारा झण्डारोहण कार्यक्रम किया गया। तत्पश्चात स्वच्छता की शपथ ली गयी व सभागार में सभी आजादी के नायकों व महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के पश्चात प्रभात फेरी निकालते हुए तिलक चौक होते हुए जलकल भवन में पुनः ध्वजारोहण किया गया व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा सहित अन्य सभी महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया गया। 


नगर और ग्राम जैसी इकाइयों के सहयोग की अवश्यकता

इस अवसर पर उपस्थित लोगो को संबोधित करते हुए नपाध्यक्ष विनय जायसवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर ही 2 अक्टूबर के दिन स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत हुई थी। जिसे राष्ट्रीय स्तर पर सफल बनाने के लिए ग्राम व नगर जैसी छोटी इकाइयों के सहयोग की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि 140 करोड़ जनसंख्या की संयुक्त ताकत से ही देश को स्वच्छ और स्वस्थ बनाया जा सकता है। साथ ही नपा के सभी सफाई नायकों व सफाई सेवकों को 154 घण्टे के सफाई महाअभियान को सफल बनाने व गली गली तक पहुँचाये जाने के लिए प्रशंसा भी की। देश की आजादी को अक्षुण्य बनाये रखने हेतु उन्होंने जातिवाद क्षेत्रवाद से ऊपर उठते हुए  राष्ट्रवाद की भावना को आजादी के रक्षक के रूप में परिभाषित किया।

कार्यक्रम के दौरान उनके साथ प्रमुख रूप से ईओ सन्तराम सरोज, जलकल निरीक्षक रवि प्रताप सिंह, सभासदगण श्याम साहा, छोटेलाल, विश्वनाथ प्रताप सिंह, अरुण कुशवाहा अमानतुल्लाह के अलावा अरुण प्रताप सिंह, विनय मद्धेशिया, विजय शर्मा, अमर श्रीवास्तव, विशाल श्रीवास्तव, अभय तिवारी, समीर चौधरी, रोहन विष्वकर्मा, आकाश वर्मा, नीरज मिश्र, भरत चौधरी, शुभम सिंह मंथन, आदर्श जायसवाल, मानस मिश्र के अलावा नपा के कर्मचारी और अन्य लोग शामिल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR